वर्कआउट के साथ पिएं ये वेट लॉस स्पेशल स्मूदी, तेजी से कम होगा वजन

वर्कआउट के साथ पिएं ये वेट लॉस स्पेशल स्मूदी, तेजी से कम होगा वजन

सेहतराग टीम

बदलते समय के साथ लोगों की लाइफस़्टाइल भी बदल रही है। इसकी वजह से लोगों में तनाव भी बढ़ता चला जा रहा है। यही कारण है कि लोगों की उम्र में भी कमी आई है। वहीं तनाव की वजह से लोगों में मोटापा एक ऐसी समस्या उत्पन्न हुई है जिसकी वजह से अधिकतर लोग परेशान है। इस समस्या से निजात पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपना रहे है लेकिन उसके बावजूद भी आसानी से छुटकारा नहीं मिल रहा है। ऐसी स्थिति में क्या करें ये बड़ा सवाल है।

पढ़ें- चेहरे पर काले धब्बे नहीं चमक दिखेगी, ये घरेलू उपाय हैं बेहतरीन इलाज

अगर आप भी मोटापे से परेशान हैं तो घबराइए नहीं क्योंकि आज हम एक ऐसे घरेलू उपाय के बारे में आपको बताएंगे जिससे आपको जल्द ही मोटापे से छुटकारा मिल जाएगा। जी हां मोटापे को कम करने के लिए जो वर्कआउट करते हैं वो अगर वेट लॉस स्पेशल स्मूदी का सेवन करेंगे तो उन्हें मोटापे से जल्द राहत मिलेगी। वहीं इससे आपका मेटाबॉलिज्म तेजी से काम करेगा। इसके साथ-साथ इसमें अधिक मात्रा में प्रोटीन, विटामिन्स, एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो आपकी इम्यूनिटी बढ़ाने में भी मदद करते हैं। जानिए बनाने की सिंपल  विधि।

वेट लॉस स्मूदी (Weight Loss Special Smoothie in Hindi):

सामग्री

  • 1 कप अनानास
  • 1 फ्रिज में रखा हुआ केला
  • 1 कप  दूध
  • 1 कप बेबी पालक की पत्तियां
  • 1 चम्मच नींबू का रस
  • एक चुटकी काला नमक 
  • एक चुटकी काली मिर्च पाउडर

स्मूदी बनाने का तरीका (Recipes for Weight Loss Drink in Hindi):

सभी सामग्रियों को एक हाई-स्पीड ब्लेंडर में ब्लेंड करें। इसके बाद एक गिलास में डालें और नींबू का रस, एक चुटकी काला नमक और एक चुटकी काली मिर्च पाउडर  डालकर अच्छे से मिलाकर सेवन करें। 

ऐसे मिलेगा लाभ (Benefits of Weight loss Drink in Hindi):

पालक में नियासिन, जिंक, प्रोटीन, फाइबर, विटामिन ए, सी, , के, थायमिन, बी 6, फोलेट, कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटैशियम, कॉपर और मैगनीज की मात्रा अधिक होती है। जो आपके वजन को कम करने के साथ कई बीमारियों से कोसों दूर रखेगा।  वही अनानास में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो पाचन तंत्र को ठीक रखशने के साथ इम्यून सिस्टम मजबूत करने में मदद करता है। इसके अलावा पालक में नैचुरल एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण भी होते हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

नाभि में तेल डालने से मिलेगा घुटनों का दर्द, पिंपल सहित कई समस्याओं से छुटकारा

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।